Menu
blogid : 1662 postid : 723

“लिफ्ट का लोचा”

RAJ KAMAL - कांतिलाल गोडबोले फ्राम किशनगंज
RAJ KAMAL - कांतिलाल गोडबोले फ्राम किशनगंज
  • 202 Posts
  • 5655 Comments

एक बेहद ही अहम समाचार रूपी घटना पर चिपक कर रह गई ….. जोकी हमारी परदे के पीछे की सर्वशक्तिमान माननीया प्रधानमंत्री श्रीमती सोनिया गाँधी केसाथ उपराष्ट्रपति के चुनाव के समय पर मतदान करते हुए घटित हुई थी ……

लिफ्टमें से निकल कर अपने बेशकीमती मत को दान करने की रस्म निभाने के लिए गई तो एन उसी वक्त गुजरे जमाने के ही-मैन अपने धर्म भाजी की बीवी और हम सबकी ड्रीमगर्ल (ड्रीम लेडी) हेमामालिनी अपने मत को दान करने के बाद उसी लिफ्ट में से वापिस जाने लगी ….

बिगड गये थे …. अब जिस लिफ्ट मेंइतनी बड़ी हस्ती ने लिफ्ट ली हो वोह भला किसी मामूली सी स्टार वोह भी गुजरे जमाने की को भला क्यों कर अहमियत देती ….. इसलिए हेमा जी बार -२ उस लिफ्ट का बटन दबाती रही लेकिन उसके दरवाजे को तो ना खुलना था , ना ही खुला ……

वाले हाथ की धमकी दे डाली …… लेकिन लिफ्ट पर उनकी किसी भी बात का ना कोई असर होना था , ना ही हुआ ….. और खिसिआई बिल्ली सी हेमा मालिनी अपने गोरेगालों को खुद ही सहलाने लग गई जिनकी चिकनाहट की गवाही लालूप्रसाद यादव द्वारा बनवाई गई बिहार प्रदेश की सड़के दे रही है …..

मत को दान करने के बाद वापिस आई तब लिफ्ट बटन दबाने पर झट से सुरसा के मुहं की तरहखुल गई …… जैसे कह रही हो कि आओ और मुझ में समाजाओ ……

बीचसोनिया केमंत्रीलिफ्टघुस जाने को कहा। हेमाकुछवह सोनिया केगईं लेकिनहीरह गईं।

घुसने नही देती है …… और अगर कोई फ़ालतू आदमी चढ़ने की कोशिश करता है तो पहले वालों में से किसी एक को उतरना पड़ जाता है ….

यह देख कर मेरा दिमाग सोचने लगा की ए काश की उस लिफ्ट की तरह देश की समस्याए भी सोनिया जी का कहना मानती तो फिर इस देश का और इस देश की जनता का कितना भला हो जाता …..

अपनी तपस्या से प्रसन्न करने बैठ गया …. उनके द्वारा दर्शन देकर वरदान मांगने पर उस ने लक्ष्मी माता से यह वचन ले लिया की जब तक मैं नहाने के बाद वापिस ना आऊ आप यही पर मेरा इंतज़ार करियेगा ….. उसके मन में यह ख्याल आया की अगर मैं अपनी बली दे दूँ तो मेरी पूरी जाति का तो भला हो जाएगा कम से कम …. यह सोच कर उसने गंगा नदी में छलांग लगादी …. और लक्ष्मी माता आज भी उसका इंतज़ार कर रही है , और बनिया कौम दिन दौगुणी और रात चौगुणी तरक्की कर रही है ……

अगर हमारी सोनिया जी भी देश की सभी समस्याओं को अपना इंतज़ार करने को कह कर कहीं पर चली जाए तो हम सभी कितने सकूं से रह सकेंगे ….

सोनिया जी का सिक्का कितना चलता है यह हम सभी देख सुन और महसूस कर चूके है ….. कांग्रेस में जिस किसी ने भी उनका विरोध किया या फिर उनके खिलाफ आवाज उठाई वोह ही कालकलवित हो गया …..शरद पवार से भी लोगो ने यही कहा था …. लेकिन उस टेढ़े मुहं वाले का यही कहना था की मैं अब उस संगठन से बाहर निकल आया हूँ , इसलिए यह नियम मुझ नाचीज पर लागू नही होता है …..यह बात सिर्फ कांग्रेस में शामिल हुए लोगो पर ही लागू होती है …..

अपने शरद पवार कांग्रेस और सोनिया जी का तो कुछ नही बिगाड़ सके …. लेकिन , अब जब उनको अपनी खुद के साथ किसी भी अनहोनी की आशंका समाप्त हो चुकी है तो वोह पूरे निश्चिन्त होकर हम सभी देशवासियों का जीवन स्तर बिगाड़ने पर तुले हुए है ….. सरकार की गठबंधन धर्म की मजबूरी का पूरा -२ फायदा उठाते हुए महंगाई को बढ़ाने में अपनी जी जान से लगे हुए है ….. जो काम सरकार की नीतिया नही कर पाती उसको उनका एक बचकाना सा बयान अंजाम दे देता है …..

मैं चाहता हूँ की कुत्ता (मंत्री ) कहीं बाहर की बजाय शामियाने (मन्त्रिमन्डल ) में ही पिशाब करे तो ज्यादा बेहतर होगा ….. लेकिन हमारे माननीय शरद पवार जी तो मुझको हम सभी देशवासियों की जिन्दगी में गंदगी फैलाते नजर आते है …..

…..

दी है …. बदले में सोनिया जी भी हम सभी देशवासियों को थोड़ा बहुत तो लिफ्ट करा ही दे …..

हर तरह के बलिदान को तैयार और लिफ्टड होने कि चाहत में

इस देश का एक अदना सा नागरिक

राजकमल शर्मा

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh